दार्जिलिंग : 22 साल के लंबे समय के बाद पहाड़ में होने जा रहा पंचायत चुनाव

दार्जिलिंग के सांसद के घर सर्वदलीय बैठक आयोजित

सिलीगुड़ी। पहाड़ पंचायत चुनाव को लेकर सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट के घर पर सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई। बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। पहाड़ में 22 साल के लंबे समय के बाद पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं। और इसलिए इस बार पहाड़ी के सभी राजनीतिक दलों ने पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है।

बहरहाल, पंचायत चुनाव से पहले शनिवार को सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट के आवास पर सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में पहाड़ी के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में मूल रूप से उन सभी पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल होते दिख रहे हैं, जिनसे बीजेपी का गठबंधन है। पता चला है कि दार्जिलिंग के विधायक और जीएनएलएफ पार्टी के महासचिव नीरज तमांग जिम्बा, गोरखालैंड राज्य निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष दावा पखरीन और भाजपा के जिला नेता बैठक में उपस्थित थे।

पंचायत चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक आयोजित

कूचबिहार। कूचबिहार के लैंसडाउन हॉल में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई। सर्वदलीय बैठक में वाममोर्चा और भाजपा ने पंचायत चुनाव केंद्रीय बलों द्वारा कराने की मांग की। वहीं, विपक्ष का आरोप है कि राज्य पुलिस के रहते शांतिपूर्ण चुनाव कभी संभव नहीं है।

भाजपा और फॉरवर्ड ब्लॉक के नेता पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि कई जगहों पर विपक्षी उम्मीदवारों को धमकाया जा रहा है। एक ओर जहां सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा के अलावा नामांकन पत्र जमा करने की समय सीमा को बढ़ाने की मांग की गई। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने राज्य पुलिस के साथ शांतिपूर्ण चुनाव कराने का दावा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *