नाबालिग हत्याकांड मामले में आहुत दार्जिलिंग बंद असरदार रहा

सिलीगुड़ी। माटीगाड़ा छात्रा हत्याकांड की आंच अब पहाड़ पर भी नजर आने लगी। 24 घंटे के लिए पहाड़ बंद का ऐलान बिमल गुरुंग की गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने किया है। गोरखा सेवा सेना, अजय एडवर्ड की हाम्रो पार्टी और बीजेपी ने बंद का समर्थन किया। हालाँकि, इस मामले में, अनित थापा भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा की तटस्थ स्थिति है। उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस जांच पर भरोसा है। राजनीतिक दृष्टि से देखें तो लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पहाड़ की विभिन्न राजनीतिक पार्टियां इस मुद्दे को सामने रखकर पानी नाप रही हैं।

हालांकि पुलिस ने घटना की शिकायत दर्ज होने के 6 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लियाहै। लेकिन समतल से लेकर पहाड़ तक विरोध का सिलसिला जारी है। दार्जिलिंग में सुबह से ही बंध का असर देखा जा रहा है। पूरे पहाड़ पर दुकानें बंद हैं, स्कूल भी बंद हैं।

उसपर भारी बारिश हो रही है, अतः बंद असरदार कहा जा है। इस बीच पर्यटकों को यात्रा में परेशानी हो रही है। एक पर्यटक ने कहा, ”मैं घूमने आया हूं, ” लेकिन आज का दिन बेकार हो गया। बारिश में बाहर भी नहीं जा सकते. आज कोई भी दुकान खुली नहीं है. परिणामस्वरूप, हमें होटल में रहना पड़ा।”

भाजपा ने निकाली विरोध रैली

माटीगाड़ा में छात्र की हत्या, विश्व हिंदू परिषद के मार्च में पुलिस लाठीचार्ज, नशा मुक्त सिलीगुड़ी आदि मांगों को लेकर सिलीगुड़ी में एयरव्यू मोड़ से हाशमीचक तक भाजपा ने विरोध मार्च निकाला। सांसद राजू बिष्ट, विधायक शंकर घोष समेत कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता समर्थक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *