दंगल जारी | बजरंग पूनिया ने कहा- “सीने पर खाएंगे तेरी गोली”

नयी दिल्ली। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के ख़िलाफ धरना दे रहे पहलवानों में शामिल बजरंग पूनिया ने एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के ट्वीट पर जवाब में लिखा है कि वो गोली खाने को भी तैयार हैं। दरअसल, पूर्व आईपीएस एनसी अस्थाना ने एक ट्वीट में ये प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर कार्रवाई को सही ठहराते हुए ये लिखा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो गोली भी मारी जाएगी।

ये ट्वीट रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों को सड़कों पर घसीटे जाने के बाद किया गया था। दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर को भी खाली करा दिया है, जहाँ पिछले एक महीने से भी अधिक समय से पहलवान धरना दे रहे थे। उन्होंने लिखा, “ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे। मगर, तुम्हारे कहने से नहीं। अभी तो सिर्फ़ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है।

दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है। उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी। मगर वह जानने के लिये पढ़ा- लिखा होना आवश्यक है. फिर मिलेंगे पोस्टमॉर्टम टेबल पर। इसके जवाब में बजरंग पूनिया ने लिखा, “ये आईपीएस ऑफ़िसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है।

भाई सामने खड़े हैं। बता कहाँ आना है गोली खाने…क़सम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली। यो ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो यो भी सही। दिल्ली पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को रविवार को सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश करने के बाद कानून-व्यवस्था के उल्लंघन को लेकर हिरासत में लिया था।

साक्षी मलिक, विनेश और संगीता फोगाट को देर रात रिहा किया गया। देश के शीर्ष पहलवानों ने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ़्तार करने की मांग को लेकर अपना आंदोलन फिर से शुरू किया था. प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग़ सहित कई महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *