डाबर ने “डाबर रेड पुलिंग ऑयल”, एक प्रभावी आयुर्वेदिक माउथवॉश लॉन्च किया

कोलकाता : भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज डाबर रेड पुलिंग ऑयल, एक नए आयुर्वेदिक माउथवॉश के लॉन्च के साथ माउथवॉश श्रेणी में प्रवेश की घोषणा की। दांत और मसूड़ों के लिए इस आयुर्वेदिक डिटॉक्स का लॉन्च भारत में आयुर्वेदिक उत्पाद इंडस्ट्री के लिए अपनी तरह का पहला उत्पाद है।  अपने प्रमुख आयुर्वेदिक टूथपेस्ट ब्रांड और भारत में नंबर 1 आयुर्वेदिक टूथपेस्ट ब्रांड डाबर रेड के तहत डाबर रेड पुलिंग ऑयल एक इंडस्ट्री-प्रथम इनोवेशन के साथ हर रोज ओरल केयर के मानक को बढ़ाता है।

इस नए उत्पाद के लॉन्च की घोषणा करते हुए श्री हरकवल सिंह, मार्केटिंग हैड, ओरल केयर, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा कि “डाबर रेड पुलिंग ऑयल एक आयुर्वेदिक माउथवॉश है जिसमें प्राकृतिक तेल और जड़ी-बूटियां हैं और अल्कोहल नहीं है। यह उत्पाद आयुर्वेदिक शास्त्रों में परिभाषित एक प्रक्रिया कावाला-गंडुशा थैरेपी पर आधारित है और एक तेल आधारित ओरल डिटॉक्स उत्पाद को दुनिया के समक्ष प्रस्तुत करता है। इसमें नारियल तेल होता है, जो मसूड़े की सूजन और प्लेक को रोकता है; तिल का तेल, जो दांतों और मसूड़ों को मजबूत करता है; खराब सांस को रोकने के लिए तुलसी; लौंग, जो दांत दर्द को कम करने में मदद करती है;

दालचीनी तेल जो गले की खराश में राहत देता है। इसके साथ ही इसमें थाइम पुदीना भी है जो कि दांतों की सड़न को रोकता है। इसके ओरल केयर लाभों के अलावा, इस थैरेपी को बेहतर स्वास्थ्य, हार्मोनल संतुलन और डिटॉक्सिफिकेशन के साथ स्वास्थ्य समस्याओं से राहत प्रदान करने के लिए भी जाना जाता है। डाबर रेड पुलिंग ऑयल दांतों और मसूड़ों को मजबूत बनाने में मदद करता है, और 99.9 प्रतिशत कीटाणुओं को मारता है, और संपूर्ण ओरल केयर प्रदान करता है।”

195 मिलीलीटर के पैक के लिए 275 रूपए की कीमत पर, डाबर रेड पुलिंग ऑयल शुरूआत में सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और जल्द ही नियमित खुदरा चैनलों के माध्यम से भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

श्री सिंह ने कहा कि “हमारी 136 साल की विरासत और आयुर्वेद के ज्ञान के साथ, डाबर ने समग्र मौखिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए इस सफल इनोवेशन को लॉन्च किया है। व्यापक शोध के बाद विकसित, यह दांतों और मसूड़ों के मौखिक और समग्र कल्याण दोनों के लिए एक दैनिक थैरेपी है। डाबर रेड पुलिंग ऑयल शुद्ध और प्राकृतिक सामग्री के साथ बनाया गया है और दंत संबंधित समस्याओं के लिए एक पूर्ण समाधान है।”

डाबर इंडिया लिमिटेडः परिचय

डाबर इंडिया लिमिटेड भारत की अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है। 136 वर्षों के लिए गुणवत्ता और अनुभव की विरासत पर आधारित, डाबर आज भारत में ओरल केयर बाजार और सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और प्राकृतिक टूथपेस्ट कंपनी में अग्रणी कंपनी है। डाबर का प्रमुख ओरल केयर ब्रांड डाबर रेड आयुर्वेदिक समाधान उपलब्ध कराता है, जिसमें टूथपेस्ट, जेल उत्पाद, टूथपाउडर, और अब पुलिंग ऑयल- कावाला-गंडुशा थैरेपी पर आधारित एक आयुर्वेदिक माउथवॉश शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *