Images 2023 10 18t205138.892

कोलकाता की सड़कों पर उमड़ी पूजा घूमने वालों की भिड़, मौसम मेहरबान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में बने भव्य दुर्गा पूजा पंडालों को घूमने के लिए आज चतुर्थी के दिन से हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर नज़र आएं। उसके पहले मौसम विभाग में स्पष्ट कर दिया था कि दुर्गा पूजा घूमने के उत्साह में बारिश खलल नहीं डालेगी। इस पूरे हफ्ते राज्य में बारिश के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 31.7 डिग्री सेल्सियस है। मौसम सामान्य बना हुआ है जिसके कारण ना तो गर्मी लगेगी और ना ही ठंड। पिछले 10 दिनों से बारिश बंगाल में नहीं हुई है जिसके कारण मौसम धीरे-धीरे सामान्य हुआ है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी फिलहाल बारिश के आसार नहीं है। इसकी वजह से लोग आराम से दिन या रात दुर्गा पूजा घूमने के लिए निकल सकते हैं। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी बारिश के आसार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *