रामलला के दर्शन को अयोध्या में उमड़ा जनसैलाब

अयोध्या। श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर में रामलला के बाल विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन अयोध्या में श्रद्धा का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। अयोध्या में रामलला के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रामजन्मभूमि स्थल पर तड़के से ही पहुंचने लगी है।

लोगों में रामलला के दर्शन को लेकर उत्साह और उत्सुकता का माहौल है। श्रद्धालुओं के अपेक्षा से अधिक तादाद में पहुंचने से मंदिर प्रशासन और सुरक्षा बलों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये श्रद्धालुओं से संयम बनाये रखने की अपील की जा रही है मगर मंदिर प्रांगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में तिल रखने भर की जगह नहीं बची है।

कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के बावजूद बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक जयश्रीराम के नारे लगाते हुये मंदिर परिसर की ओर जाते दिख रहे है।

श्रद्धालुओं की भारी संख्या के मद्देनजर अयोध्या जाने वाले मार्ग पर यातायात परिवर्तन के लिये जिला प्रशासन को विवश होना पड़ा है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह दर्शन को लेकर संयम बनाये।

भगवान के दर्शन सबको सुलभ कराये जायेंगे। इस बीच बाराबंकी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले बाराबंकी में पुलिस ने अयोध्या की ओर जाने वाले सभी वाहनों को परिवर्तित मार्ग से जाने दिया जा रहा है।

जिससे अयोध्या में धाम में भीड़ को काबू में किया जा सके। पैदल चलने वाले यात्रियों को भी राम पथ अयोध्या की तरफ जाने से रोका गया है। आज सुबह पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को अयोध्या की तरफ न जाने की सलाह दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *