क्रॉम्पटन ने लॉन्च की कूल ब्रीज़ डेज़र्ट कूलर की सीरीज, अब गर्मियों को कहिए बाय-बाय

कोलकाता, 21 अप्रैल, 2022: आखिरकार गर्मियां आ गईं है। पारा लगातार बढ़ रहा है, ऐसी हालत में कूल रहना बेहद जरूरी है। बिजली की बचत में सक्षम, इंस्‍टैंट कूलिंग और शानदार परफॉर्मेंस देने वाले एयर कूलर से आपको इस चिलचिलाती गर्मी के मौसम को आसानी से बिताने में निश्चित रूप से मदद मिलेगी। पंखे जैसे कूलिंग उत्‍पादों को बनाने में 80 साल से ज्यादा के अनुभव के साथ, क्रॉम्प्टन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (क्रॉम्प्टन) ने कूल ब्रीज़ डेज़र्ट कूलर सीरीज की पेशकश के साथ अपने कूलिंग इकोसिस्टम में एक और नए नवाचार को शामिल किया है। यह कूलर शानदार कूलिंग परफॉर्मेंस, आधुनिक तकनीक और उपभोक्ताओं के लिए नए-नए फीचर्स के साथ मिलते हैं। क्रॉम्पटन की नई रेंज के डेज़र्ट कूलर यह सुनिश्चित करेंगे कि आप काफी सहजता और आराम से कूल रहते हुए गर्मी का आनंद उठाएं।

मौसम में बदलाव एक कठोर वास्तविकता है। यह भी कड़वा सच है कि पारा गर्मियों में नई ऊंचाइयों तक पहुंचकर रोज नए रेकॉर्ड बनाता है। इस मौसम में भी काफी गर्मी पड़ने की संभावना है। प्रचंड लू और जबर्दस्त गर्मी से हमारे लिए यह बेहद जरूरी हो जाता है कि दिन भर की थकान के बाद जब हम घर में प्रवेश करें तो हमें आराम पहुंचाने वाला ठंडा और सुखद माहौल मिले। कमरे को तुंरत ठंडा करने की जरूरत केवल गर्मी को दूर भगाने के लिए नहीं है, बल्कि इसलिए भी है कि हमें इस मौसम में आराम और सुविधा का अहसास हों और हम चुस्त-दुरुस्त रह सकें। चूंकि कूलर किफायती, स्थायी और बिजली की बचत में बेहद सक्षम होते हैं, इसलिए यह कहीं भी और कभी भी ठंडी हवाओं के साथ उपभोक्ताओं को सुकून भरी ठंडक पहुंचाते है। उपभोक्ताओं के सुखद अनुभव में और ज्यादा बढ़ोतरी करने के लक्ष्य के साथ क्रॉम्पटन ने एयर कूलर्स की अपनी नई श्रृंखला – कूल ब्रीज़ डेज़र्ट कूलर को पेश किया है जोकि जल्‍दी कूलिंग प्रदान करती है।

इस मौसम में गर्मी को दूर भगाने में आपकी मदद करने के लिए कूल ब्रीज़ मॉडलों की अनोखी श्रृंखला पेश की गई है। खबसूरती की आधुनिक परिभाषा के साथ क्रॉम्प्टन की नई श्रृंखला को ठंडे माहौल में सुखद आराम का अहसास दिलाने के लिए गढ़ा गया है। ये कूलर सबसे गर्म दिन भी बेहतरीन ढंग से आपके कमरे को पलक झपकते ही ठंडा करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। इन फीचर्स में शामिल हैं – सर्वश्रेष्ठ कूलिंग परफॉर्मेंस, लंबे समय तक चलने वाला पंप, चौतरफा हवा का बिखराव होता है, आइस चैंबर, हनी कॉम्ब पैड्स, इन्‍हें साफ करना आसान है और रखरखाव में कोई परेशानी नहीं होती, इनवर्टर के अनुकूल, ओवरलोड सुरक्षा के साथ मोटर, सीधी दिशा में अपने आप घूमने वाले लूवर्स, वॉरंटी।

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर्स इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में अप्लायंस बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट सचिन फरतियाल ने कहा, “गर्मियों के मौसम में अब पहले से ज्यादा गर्मी पड़ती है। इसलिए गर्मी से तत्काल राहत पाना अब पहले से ज्यादा जरूरी हो गया है। गर्मी में चलने वाली लू अब नई नॉर्मल स्थिति में शामिल हो गई है। नए जमाने के उपभोक्ता कमरे को तुरंत ठंडा करने वाले कूलर चाहते हैं, जिससे दिन भर की थकान के बाद कमरे में घुसते ही उन्हें ठंडी हवा का अहसास हो। इन सालों में क्रॉम्पटन का लक्ष्य उपभोक्ताओं के जीवनस्तर को लगातार ऊपर उठाने के साथ उन्हें तुरंत कूलिंग, बेहतरीन गुणवत्‍ता और बिजली की बचत करने में सक्षम कूलर प्रदान करने का रहा है। आजकल के उपभोक्ताओं की जिंदगी में किस तरह से बदलाव हो रहा है।

इसे ध्यान में रखते हुए क्रॉम्पटन लगातार यह आकलन करता रहता है कि नए जमाने के उपभोक्ताओं को अपनी जिंदगी बेहतर बनाने के लिए क्या चाहिए। 3 लाख से ज्यादा संतुष्ट उपभोक्ताओं के साथ क्रॉम्पटन के ओजोन कूलर 8 साल से सफलतापूर्वक चल रहे हैं। इंडस्ट्री में कूलर्स की मौजूदा रेंज की तुलना में ऑप्टिमस डेज़र्ट कूलर काफी रफ्तार से हवा फेंकते है। नई श्रृंखला के कूलर की पेशकश के साथ हमने एयर कूलर की श्रेणी में नए-नए उत्‍पाद लॉन्च करने की ओर कदम बढ़ाया है। नई श्रृंखला के कूलर को नए-नए खूबसूरत डिजाइन में बनाया गया है, जो शानदार कूलिंग परफॉर्मेंस से उपभोक्ताओं को पसीने वाली चिपचिपी गर्मी से निजात दिलाना और सुखद आराम देना सुनिश्चित करते हैं।”

एयरकूलर्स की कूल ब्रीज़ श्रृंखला डेढ़ लाख रिटेल पाइंटट्स पर उपलब्ध है। इसके अलावा इनकी बिक्री ऑनलाइन ई-कॉमर्स चैनलों के माध्यम से भी की जा रही है। क्रॉम्पटन की कूल ब्रीज़ सीरीज के साथ कूलिंग की अपनी हर जरूरत को पूरा करते हुए विविधता का अनुभव कीजिए। ये कूलर आपके कमरे को ज्यादा बेहतर ढंग से ठंडा कर सकते हैं। इनसे आने वाली ताजी हवा पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती। यह एयर कंडीशनर्स की तुलना में काफी किफायती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *