क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप में हासिल किया तीसरा स्थान

अल रैयान। क्रोएशिया ने मिस्लाव ओर्सिच के निर्णायक गोल से शनिवार को फीफा विश्व कप 2022 के कांस्य पदक मैच में मोरक्को को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया। खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में जोस्को ग्वार्डिओल ने सातवें मिनट में गोल करके क्रोएशिया का खाता खोला, लेकिन मोरक्को ने नौवें मिनट में अशरफ दारी के गोल से मैच में वापसी कर ली।

ओर्सिच ने 42वें मिनट में गोल जमाया जो क्रोएशिया की जीत में निर्णायक साबित हुआ। विश्व कप 2018 की उपविजेता क्रोएशिया ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट के इस संस्करण में तीसरा स्थान हासिल कर लिया, जबकि मोरक्को चौथे स्थान पर रहा। विश्व विजेता का फैसला रविवार को अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच होने वाले खिताबी मैच से किया जायेगा।

क्रोएशिया टीम 2018 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल खेल चुकी है जबकि मोरक्को अफ़्रीका की पहली टीम है जो किसी वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में पहुंची। फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप का फ़ाइनल अल दाएन के लुसैल स्टेडियम में रविवार को अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच होना है।अर्जेंटीना के जानेमाने खिलाड़ी लियोनेल मेसी एलान कर चुके हैं कि ये उनके वर्ल्ड कप करियर का आखिरी मैच होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *