Cricket: टीम इंडिया को द वाल के रूप में मिला नया कोच, टी-20 विश्व कप के बाद संभालेंगे कमान

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे और वर्तमान में नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष द वाल के नाम से मशहूर दाएँ हाथ के बल्लेबाज राहुल द्रविड़ अब भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच होंगे। इसी माह शुरू हो रहे टी-20 वल्र्ड कप के बाद राहुल टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार शुक्रवार को आईपीएल फाइनल के दौरान द्रविड़ कोच बनने के लिए सहमत हुए। 48 वर्षीय द्रविड़ साल 2023 वनडे विश्व कप तक कोच रहेंगे। उन्हें पारिश्रमिक के रूप में 10 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच चुना गया है। उनका कार्यकाल भी साल 2023 तक रहेगा। टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री की विदाई हो जाएगी। दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ लम्बी बैठक की और उन्हें टी-20 विश्व कप के बाद टीम के साथ जुडऩे को कहा।

नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष हैं राहुल
द्रविड़ अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष हैं। शुक्रवार रात आईपीएल फाइनल के दौरान बीसीसीआई अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे। वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट अकादमी के चीफ पद से इस्तीफा दे देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *