बंगाल में सीट समझौते को लेकर माकपा ने कांग्रेस पर बढ़ाया दबाव

Kolkata Hindi News, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके बाद सीपीएम ने सीट समझौते के मुद्दे पर कांग्रेस पर दबाव बढ़ा दिया है। माकपा ने इस बावत कांग्रेस को अल्टिमेटम दे दिया है। माकपा के एक नेता ने बताया कि बुधवार को वाम मोर्चा द्वारा सीटों के संबंध में प्रारंभिक घोषणा करने की योजना बनाई गई है।

हालांकि, सीपीएम नेतृत्व को उम्मीद है कि एआईसीसी नेतृत्व उसके पहले अपनी स्थिति स्पष्ट कर देगा। यही बात प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व ने भी कही।

सोमवार को दिल्ली में सीपीएम पोलित ब्यूरो की बैठक हुई थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बात पर चर्चा हुई है कि बंगाल में कांग्रेस के साथ सीटों को लेकर खींचतान में कोई रुकावट नहीं है लेकिन पूरा मामला रुका हुआ है क्योंकि कांग्रेस की ओर से अभी तक कुछ भी स्पष्ट घोषणा नहीं की गई है।

लेफ्ट कांग्रेस और आईएसएफ के साथ मिलकर भाजपा और तृणमूल के खिलाफ लड़ना चाहता है। सूत्रों के मुताबिक, सीपीएम ने एआईसीसी को संदेश दे दिया है कि तृणमूल उम्मीदवार की घोषणा के बाद इंतजार करने का कोई मतलब नहीं है।

सीपीएम के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि सीट शेयरिंग पर तुरंत बात बननी बहुत जरूरी है। यह साफ होना चाहिए कि कांग्रेस बंगाल में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। आमने-सामने चर्चा करना बेहतर है। उम्मीद है कि बुधवार तक मामला स्पष्ट हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *