राज्य और केंद्र सरकारों के भ्रष्टाचार के विरुद्ध गरज उठी माकपा

उत्तर दिनाजपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआईएम) ने राज्य और केंद्र सरकारों के भ्रष्टाचार के विरोध में शनिवार को इटाहार में एक विशाल जनसभा आयोजित की। इस दिन उत्तर दिनाजपुर जिले के सदर इटाहार विधिबाड़ी मदरसा परिसर में इटाहार प्रखंड माकपा द्वारा यह जनसभा आयोजित की गयी। मूल रूप से इस रैली का आयोजन पार्टी संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ आगामी पंचायत चुनाव, राज्य में शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार, बेलगाम आवास योजनाओं और गरीबों को वंचित करने और बेशर्म पुलिस बर्बरता के विरोध में आम लोगों को एकजुट करने के लिए किया गया है।

इस मौके पर संगठन के राज्य कमेटी सचिव मंडली सदस्य पलाश दास, युवा शक्ति सचिव कलतान दासगुप्ता, पूर्व मंत्री व माकपा पार्टी उत्तर दिनाजपुर जिला सचिव अनवारुल हक, सिराजुल इस्लाम, सुरजीत सरकार, उत्तम पाल, जैनुल हक, अल्पना बर्मन, ऐशानी बागची सहित अन्य मौजूद रहे। कार्यक्रम इटाहार प्रखंड के छात्र युवा नेता जनसभा में बोलते हुए, वर्तमान राज्य, जिला और ब्लॉक के नेताओं ने राज्य और केंद्र सरकारों के सभी स्तरों पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने के खिलाफ आवाज बुलंद की। जनसभा में इटाहार प्रखंड के विभिन्न अंचलों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता समर्थकों की उपस्थिति देखी गयी।

वन विभाग ने शनिवार को बक्सा बाघ परियोजना वन में जिंदा पैंगोलिन छोड़ा

अलीपुरदुआर। वन विभाग ने शनिवार को बक्सा बाघ परियोजना वन में जिंदा पैंगोलिन छोड़ा। इस संबंध में गौरतलब है कि वन विभाग की बक्सा टाइगर परियोजना के वनकर्मियों ने कल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 से तस्करी कर लाए जा रहे एक व्यक्ति को जिंदा पैंगोलिन के साथ गिरफ्तार किया था। वन विभाग के बक्सा बाघ परियोजना के वन अधिकारी द्वारा शनिवार को बक्सा बाघ परियोजना के संरक्षित वन क्षेत्र में जिंदा पैंगोलिन छोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *