माकपा ने बिजली के दामों को लेकर सीईएससी के खिलाफ प्रदर्शन किया

कोलकाता : माकपा के सैंकड़ों समर्थकों ने ”बिजली की असामान्य दरों” के खिलाफ शुक्रवार को कोलकाता में सीईएससी प्रमुख के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई। माकपा समर्थकों ने महाजाति सदन, सुबोध मलिक चौराहे और नेल्सन मंडेला पार्क से जुलूस निकाला, जो शहर के मध्य में स्थित चौरंगी चौराहे के निकट सीईएसी के मुख्यालय के बाहर खत्म हुआ।

माकपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम ने कहा, ”हम लॉकडाउन के दौरान 200 यूनिट से कम खपत वाले बिजली बिलों के माफ करने और बिजली की दरों में प्रति यूनिट कटौती की मांग करते हैं। ” जैसे ही प्रदर्शनकारियों ने कलकत्ता इलैक्ट्रिक सप्लाई कॉरपोरेशन (सीईएससी) कार्यालय की ओर बढ़ने का प्रयास किया, पुलिस से उनकी झड़प हो गई। माकपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बिना किसी कारण पार्टी समर्थकों पर लाठियां भांजी, जिसमें कई समर्थक गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने इस घटना के संबंध में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। दरअसल, आरपी संजीव गोयनका समूह की भागीदार निजी कंपनी सीईएससी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह बीते साल मार्च, अप्रैल और मई में लॉकडाउन के दौरान इस्तेमाल की गई बिजली का बकाया 10 किस्तों में वसूल करेगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 9 =