Covid Vaccine : कोलकाता में सोमवार से नए नियमों के तहत टीकाकरण, निगम ने दी सूचना

Kolkata Desk : सोमवार से कोलकाता में नए नियमों के तहत टीकाकरण होगा, कोलकाता नगर निगम ने विज्ञप्ति जारी किया। टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ कम करने के उद्देश्य से बनाए नए नियम। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। लोग शहर के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर इकट्ठा हो कर भीड़ कर रहे हैं, वहीं कलकत्ता नगर निगम टीकाकरण के लिए सोमवार से नए नियम लागू करने जा रहा है।

फिलहाल वैक्सीन का संकट खत्म हो गया है। इस बीच कोविशील्ड की खुराक दो बार कोलकाता आ चुकी है।सोमवार से निगम क्षेत्र के सभी उप-स्वास्थ्य केंद्रों और मेगा सेंटरों पर वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।
कैसे मिलेगी वैक्सीन? टीकाकरण केंद्रों पर पिछले कुछ दिनों से लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। अनेक लोगों ने पहले ही पहली खुराक ले ली है।

अब दूसरी खुराक कब दी जाएगी? इसे लेकर भ्रम में है और इधर-उधर भाग दौड़ कर रहे हैं।इस बार कलकत्ता नगर निगम ने इस समस्या का स्थायी समाधान खोजने के लिए कदम उठाए। वैक्सीन की पहली खुराक अब से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दी जाएगी और दूसरी खुराक सोम, बुध, शुक्रवार को।

इस बीच नवान्न ने राज्य में जारी पाबंदियों में और छूट की घोषणा करते हुए एक अधिसूचना जारी की। कथित तौर पर रेस्तरां और बार सहित सभी दुकानों को काम के घंटों के दौरान खुला रखा जा सकता है, हालांकि रात 10.30 बजे के बाद नहीं। सरकारी समारोह कोविड नियमों के अनुसार बाहर आयोजित किए जा सकते हैं। थिएटर, ऑडिटोरियम, ओपन स्टेज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए छूट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *