कोविड: सभी योग्य बच्चों का टीकाकरण हमारी प्राथमिकता है: पीएम मोदी

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोविड मामलों के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि सभी योग्य बच्चों का टीकाकरण सरकार की प्राथमिकता है और उन्होंने कोविड को लेकर जरुरी व्यवहार को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया। देश भर में स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगके माध्यम से कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जल्द से जल्द सभी योग्य बच्चों का टीकाकरण सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए स्कूलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित करने होंगे।

महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि देश में 96 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड के टीके की एक खुराक मिली है।” पीएम मोदी ने अधिकारियों से सतर्क रहने का आग्रह किया, क्योंकि महामारी से संबंधित चुनौतियां खत्म नहीं हुई हैं। पीएम मोदी ने कहा, “अन्य देशों की तुलना में कोविड संकट को अच्छी तरह से संभालने के बावजूद, हम अब राज्यों में मामलों में तेजी देख रहे हैं। हमें सतर्क रहना होगा। यह साफ है कि कोविड चुनौती अभी तक पार नहीं हुई है।”

साथ ही यह भी कहा कि केंद्र और राज्यों के संयुक्त प्रयासों से स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में काफी सुधार हुआ है, मोदी ने मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में इसे बढ़ाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, “हमारे वैज्ञानिक और विशेषज्ञ लगातार राष्ट्रीय और वैश्विक स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। हमें उनके सुझावों पर सामूहिक ²ष्टिकोण के साथ काम करना होगा।” बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *