केरल में 1 महीने के लिए कोविड प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू

तिरुवनंतपुरम। कोरोना वायरस महामारी के समय लगाए गए कोविड प्रतिबंध केरल में तत्काल प्रभाव से एक महीने के लिए लागू रहेंगे। राज्य के सभी लोगों को मास्क पहनना होगा और सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। यह सरकारी आदेश सोमवार देर शाम को सामने आया है। जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए सिरे से कदम उठाए जा रहे हैं। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि लोगों को सभी प्रकार के वाहनों में यात्रा करते समय और सभी स्थानों पर मास्क पहनना होगा। आदेश में साबुन और पानी के अलावा दुकानों और सभी सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजर रखने का प्रावधान है।

उधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों में राहत देखी गई। दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया और ना ही इसकी वजह से किसी की मौत हुई है। यहां संक्रमण दर घटकर 0.00 फीसदी हो गई है। दिल्ली में कोरोना की शुरुआत के बाद से पहली बार ऐसा हुआ है कि एक भी मामला नहीं आया है। जबकि वहीं दिल्ली में बीते 24 घंटों में 931 कोरोना टेस्ट हुए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को दिए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में 114 नए कोरोना वायरस संक्रमण दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही 24 घंटे की अवधि में सक्रिय कोविड-19 के मामलों में 30 की कमी दर्ज की गई है। देश में सक्रिय मामले घटकर 2,119 रह गए हैं। वहीं, राष्ट्रीय कोविड-19 रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गई है। वैसे, अब तक देश में कोविड संक्रमण के 4.46 (4,46,81,154) करोड़ मामले दर्ज हुए हैं. जबकि इसकी वजह से 5,30,726 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *