क्रिसमस के बाद भी कोविड में वृद्धि जारी रह सकती है : बोरिस जॉनसन

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस में क्रिसमस और उसके बाद भी वृद्धि जारी रह सकती है। बीबीसी के एक कार्यक्रम में जॉनसन ने कहा कि कोविड से लड़ाई को लेकर वे आशान्वित हैं, लेकिन उन्होंने जनता से “निडरता लेकिन कॉमन सेंस के साथ व्यवहार करने” की अपील की है।
उन्होंने कहा कि सरकार जीवन बचाने और अर्थव्यवस्था की रक्षा करने के बीच एक ‘संतुलित’ ²ष्टिकोण के साथ काम कर रही है। जॉनसन के ये बयान तब आए हैं, जब ब्रिटेन में सामूहिक स्तर पर परीक्षण शुरू होने के बाद से पहली बार 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। शनिवार को ही यहां 12,872 नए मामले दर्ज हुए हैं।
हालांकि, सरकार ने कहा है कि ऐसा तकनीकी गड़बड़ी के कारण है क्योंकि सप्ताह में पहले के कुछ मामले उस समय दर्ज नहीं किए गए थे, इसलिए उन्हें शनिवार के आंकड़ों में शामिल किया गया। लेबर के शैडो हेल्थ मिनिस्टर एलेक्स नोरिस ने प्रधानमंत्री के साक्षात्कार की आलोचना करते हुए कहा कि यह “अवसर को बर्बाद करना है”। जबकि “सरकार इस संकट से निपटने के लिए गंभीर रणनीति बनाकर जनता का विश्वास जीत सकती थी”।

उधर जॉनसन ने कहा, “मुझे विश्वास है कि अगले कुछ हफ्तों और महीनों में वैज्ञानिक समीकरण बदल जाएंगे और वायरस से लड़ाई में प्रगति होगी। मुझे उम्मीद है कि चीजें क्रिसमस से काफी अलग हो सकती हैं।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × two =