बंगाल में भी कोरोना की दस्तक, तीन मरीजों के संक्रमण की पुष्टि

Kolkata Hindi News, कोलकाता। एक दिन पहले ही राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया था कि बंगाल में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। इस बीच गुरुवार को राज्य के तीन अलग-अलग अस्पतालों में तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें से दो लोग कोलकाता के रहने वाले हैं जबकि तीसरा छह महीने का बच्चा है जो हाल ही में बिहार से आया है।

उसे कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि बाकी दो लोगों का अलग-अलग निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। तीनों के सैंपल कलेक्ट कर कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के संक्रमण की पुष्टि के लिए भेजा गया है। इसे कल्याणी के इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी में जांच के लिए भेजा गया है। बच्चों के अलावा जो दो लोग संक्रमित हैं, वे पुरुष हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि उनके सैंपल को नए वेरिएंट संक्रमण की पुष्टि के लिए जांच हेतु भेजा गया है। उनके परिजनों पर भी निगरानी रखी जा रही है और उनके संपर्क में जो लोग भी आए, उन पर नजर है। संक्रमण अधिक ना फैले, इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। उक्त अधिकारी ने बताया कि देश के दूसरे हिस्सों में संक्रमण बढ़ने के बाद बंगाल में भी सतर्कता बढ़ गई थी और अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *