रवि शास्त्री, फोटो साभार : गूगल

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को सभी विश्व कप से बड़ी करार दिया। शास्त्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो संदेश साझा करके लोगों से अपील की कि इस महामारी से लड़ाई में वे खेलों से सीखे सबक को लागू करें। आज कोरोना ने हमें ऐसी स्थिति में डाल दिया है जहां यह हम पर हावी है। कोरोना से निपटना विश्व कप जीतने का प्रयास करने की तरह है, जहां आप अपना सब कुछ झोंककर इसे जीतने का प्रयास करते हो।

हमारे सामने जो (कोरोना) है वह कोई साधारण विश्व कप नहीं है, यह सभी विश्व कप से बड़ा है, जहां सिर्फ 11 लोग नहीं खेल रहे बल्कि एक अरब 40 करोड़ लोग मैदान पर हैं और प्रतिस्पर्धा पेश कर रहे हैं। साथियों चलो एक साथ मिलकर ऐसा करें। एक अरब 40 करोड़ लोगों की सेना उतरे और इस कोरोना को हरा दे और मानवता का विश्व कप जीत ले।

शास्त्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह आगे बढ़कर चुनौती का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि  साथियों हम इस लड़ाई को जीत सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको कुछ सामान्य नियमों का पालन करना होगा। हमारे पास ऐसा प्रधानमंत्री है जो आगे बढ़कर चुनौती का सामना कर रहा है, वह सबसे आगे हैं।

आपको शीर्ष स्तर से आने वाले आदेशों का पालन करना होगा, फिर चाहे ये केंद्र सरकार से आएं, राज्य सरकार से या फिर अपनी जान को जोखिम में डालकर इस बीमारी से लड़ रहे लोगों की ओर से। दो आदेशों का पालन सबसे अधिक जरूरी है, घर पर रहना और सामाजिक दूरी बनाना। यह आसान नहीं होगा लेकिन मुकाबला जीतने के लिए आपको दर्द का सामना करना होगा और इस क्रम को तोड़ना होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × four =