कोरोना काल : ब्रेक थ्रू साइंस सोसाइटी ने की युद्धकालीन तत्परता बरतने की मांग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : देश-प्रदेश के साथ पूर्व मेदिनीपुर जिले में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जानलेवा वायरस के प्रकोप से युवा और बच्चे भी नहीं बच पा रहे हैं । समूचे देश के अस्पतालों में बेड की कमी देखी जा रही है। कहीं – कहीं एक बेड पर दो मरीज देखे जाते हैं। पूर्व मेदिनीपुर जिले में कोरोना अस्पतालों की संख्या दो होने के बावजूद फिलहाल मेचोग्राम सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना चिकित्सा बंद है।

कहीं निजी अस्पतालों में चिकित्सा हो रही है तो बेड की कमी देखी जा रही है। ब्रेक थ्रू साइंस सोसाइटी ने परिस्थिति पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए शासन से युद्ध कालीन तत्परता बरतने की मांग की है । संगठन की पूर्व मेदिनीपुर जिला कमेटी की ओर से विभिन्न शासकीय अधिकारियों को मेल के जरिए सामूहिक प्रार्थना पत्र भेजा गया है। ब्रेक थ्रू के जिला सचिव सुमंत शी ने कहा कि अविलंब कोरोना अस्पतालों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है।

कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए स्वास्थ्य नियमों का कठोरता पूर्वक पालन करना ही होगा।
दूसरी ओर एस यू सी आई ( कम्युनिस्ट ) की ओर से सात सूत्री मांगों को लेकर जिले के कोलाघाट बी डी ओ आफिस में ग्यापन सौंपा गया। पार्टी की ओर से नारायण चंद्र नायक, मधुसूदन बेरा तथा शंकर मालाकार ने कहा कि परिस्थितियों के अनुरूप गंभीर कदम नहीं उठाना घातक होगा। मांगों में सभी को वैक्सीन के साथ परीक्षण केंद्रों में समुचित छत की व्यवस्था शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *