दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता में बढ़े कोरोना के मामले, भीड़ रोकने के लिए HC में याचिका दायर

कोलकाता। दुर्गा पूजा से पहले पश्चिम बंगाल से कोरोना (Covid-19) के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। गुरुवार को राज्य में कोरोना के कुल 746 नये केस सामने आए। इसमें सबसे ज्यादा नए संक्रमित मरीजों की संख्या राजधानी कोलकाता में थी। यहां सबसे ज्यादा 132 नए मरीज मिले। इसके बाद नॉर्थ परगना से 125 नए केस सामने आए हैं। राज्य में फिलहाल कुल  मरीज़ों की संख्या 15,64,139 हो गई है।

राज्य में पिछले 24 घंटों में कम से कम 12 मरीजों की मौत हुई है। नादिया में चार मौतें, कोलकाता और उत्तर 24 परगना में दो-दो और जलपाईगुड़ी, बांकुरा, पूर्वी मेदिनीपुर और हुगली में एक मौत दर्ज की गई। पश्चिम बंगाल में अब तक कोविड से 18,703 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि  दुर्गा पूजा के दौरान भीड़ रोकने के लिए कोविड-19 प्रतिबंध लागू किया जाना चाहिए। बता दें कि हाई कोर्ट ने पिछले साल दुर्गा पूजा पंडालों में आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था। याचिकाकर्ता और वकील सब्यसाची चट्टोपाध्याय ने कहा, ‘मैंने अपील की है कि पिछले साल का नियम इस साल भी वैध होना चाहिए. तीसरी लहर अक्टूबर में आ सकती है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *