कूचबिहार : वित्तीय भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए स्वयं सहायता समूह के सदस्यों कार्यालय में जड़ा ताला

कूचबिहार : स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने स्वयं सहायता समूह के कार्यालयों में ताला जड़ दिया। दिनहाटा के वेटागुड़ी 2 ग्राम पंचायत में “प्रयास” स्वयं सहायता समूह के कार्यालय में गुरुवार को ताला लगा दिया गया। इस घटना से पूरे इलाके में काफी उत्तेजना फैल गई. स्वयं सहायता समूह “प्रयास” की वर्तमान समिति पर वित्तीय भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए आज स्वयं सहायता समूह के सदस्यों कार्यालय में ताला जड़ दिया। प्रदर्शनकारी महिलाओं का दावा है कि यह समिति 15 वर्षों से विभिन्न वित्तीय घोटालों को अंजाम दे रही है।

उनकी मांग है कि वर्तमान समिति को भंग कर नई समिति को जिम्मेदारी दी जाए। आक्रोशित महिला सदस्यों ने जब विरोध करना शुरू किया तो घटना की सूचना पाकर ग्राम पंचायत के उप प्रधान मौके पर पहुंचे. वह उनसे बात कर सभी को बातचीत के जरिए समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं ने धरना हटा लिया।

कूचबिहार में 2 स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन

vlcsnap-2023-08-31-16h48m58s101कूचबिहार शहर में 2 और सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही शहर में स्वास्थ्य केंद्रों की कुल संख्या बढ़कर 7 हो गई। गुरुवार को शहर के वार्ड नंबर 20 व 1 में स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन चेयरमैन रवींद्रनाथ घोष ने किया। वहां स्थानीय पार्षद भी मौजूद थे। मालूम हो कि प्राथमिक उपचार के अलावा ब्लड प्रेशर, शुगर समेत कई तरह की जांच भी यहीं से की जायेगी। प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर, स्टाफ नर्स और एएनएम कार्यकर्ता सहित कुल 5 कर्मचारी रह रहे हैं।

उद्घाटन के बाद, रवींद्रनाथ घोष ने खुद स्वास्थ्य जांच कराई। उन्होंने कहा कि थोड़ा भी बीमार होने पर निवासियों को लाइन से होकर डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल जाना पड़ता है। अब घर के सामने स्वास्थ्य केंद्र बनने से निवासियों को फायदा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही शहर के वार्ड नंबर 6 में एक और स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *