बंगाल में लगातार बारिश का सिलसिला जारी, गर्मी से मिली राहत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश की वजह से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है। कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 18.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इसकी वजह से न्यूनतम तापमान गिरकर 26.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान गिरकर 30.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है जो सामान्य से दो डिग्री कम है। गत शुक्रवार से ही लगातार बारिश का सिलसिला शुरू हुआ है, जो इस हफ्ते मंगलवार सुबह तक जारी है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से भारी जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। कोलकाता के अधिकतर हिस्से घुटनों भर पानी में डूब गए हैं और जल निकासी व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है।

इसके कारण आम जनजीवन घरों में सिमटा हुआ है और बच्चों का स्कूल जाना अथवा लोगों का बाजार आदि जाना पूरी तरह से बंद है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस हफ्ते भी ऐसा ही मौसम रहेगा और लगातार बारिश होती रहेगी। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कुचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी लगातार बारिश का सिलसिला जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *