बंगाल में कांग्रेस को लगा झटका, TMC में शामिल हुईं शिखा मित्रा

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक शिखा मित्रा, दिवंगत सोमन मित्रा की पत्नी, जो राज्य कांग्रेस अध्यक्ष थीं, रविवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में फिर से शामिल हो गईं। लगभग सात साल बाद, वह फिर से टीएमसी में घर वापस आ गए हैं। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की भाभी शुभ्रा घोष भी टीएमसी में शामिल हो गई हैं।

शिखा मित्रा और शुभ्रा घोष कोलकाता के तृणमूल भवन में आयोजित एक समारोह में दक्षिण कोलकाता की सांसद माला राय की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। राय ने पार्टी का झंडा पेश कर दोनों का स्वागत किया और कहा कि उनके आने से पार्टी और मजबूत होगी। मार्च-अप्रैल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी।

हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी भी कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए थे। यहां सूत्रों के मुताबिक तृणमूल संगठन बंग जननी में शिखा मित्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। कुछ दिन पहले तृणमूल सांसद माला राय शिखा के घर पहुंची थीं। पार्टी में शामिल होने के अलावा उन्होंने शिखा मित्रा को तृणमूल संगठन बंग जननी में बड़ी जिम्मेदारी के साथ काम करने की पेशकश की, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *