ममता बनर्जी के विदेश दौरे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उठाए सवाल

कोलकाता। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विदेश दौरे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री का ये दौरा सिर्फ़ ‘मौज मस्ती’ के लिए था और इसकी वजह से राज्य के खजाने पर बड़ा बोझ पड़ा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दौरे पर सवाल उठाते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ” तंदरुस्ती के लिए हवा परिवर्तन की ज़रूरत होती है।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने दावा किया, ” स्पेन के जिस होटल में मुख्यमंत्री ठहरीं, वो तीनलखिया होटल है। मुख्यमंत्री के लिए कोई कमी न हो इसके लिए वहां सारे इंतजाम किए गए। अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया, ” सारे (पश्चिम) बंगाल में न कोई काम, न कोई धंधा, न कोई बिजनेस, न कोई इंडस्ट्री है, लेकिन मुख्यमंत्री के लिए कोई कमी नहीं है।”

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हाल में विदेश दौरे पर गईं थीं। उन्होंने इसे राज्य के लिए अहम बताया था लेकिन, इस दावे पर सवाल उठाते हुए अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया, “सिर्फ़ मुख्यमंत्री नहीं, उनके परिवार समेत और कुछ प्रमोटरों ने मिलकर हमारे सरकार के खजाने को बेजा इस्तेमाल करते हुए हमें इंडस्ट्री लाना है।

ये झांसा देते हुए सारा भ्रमण कर चुके हैं, और वहां मस्ती मौज करने के बाद वो आ गई हैं। कांग्रेस और ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे को निशाने पर लेते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *