कांग्रेस लड़ाई में थक चुकी है, अंतर्कलह ने उसे तहस-नहस कर दिया है: TMC

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को खुद को ”वास्तविक कांग्रेस” बताते हुए कहा कि ”लड़ाई में थक चुकी” सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) मुख्य विपक्ष होने की अपनी भूमिका निभाने में नाकाम रही है। विपक्षी मोर्चे के नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी टीएमसी के बीच वाकयुद्ध चल रहा है। टीएमसी ने अपने मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में दोहराया कि वह भाजपा का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुखपत्र में एक लेख में कहा गया है, ”कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल का झंडा आगे ले जाने में नाकाम रही है।

टीएमसी ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की नयी दिल्ली में पार्टी के सांसदों के साथ हुई बैठक की जानकारी साझा करते हुए यह बात कही। इस बैठक में अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की मंशा पर चर्चा की गई। लेख में कहा गया है, ”कांग्रेस से भाजपा के विजयरथ को रोकने की उम्मीद थी।

केंद्र में यह प्रमुख विपक्षी दल है। हालांकि, यह उदासीन रवैये, लड़ाई में थक जाने, बोझ ढोने, अंतर्कलह और गुटबाजी के कारण तहस-नहस हो चुकी है। लेकिन समय किसी का इंतजार नहीं करता; किसी को आगे आना होगा। टीएमसी उस जिम्मेदारी को निभाएगी। यही असली कांग्रेस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *