कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की बन कर रह गई गुलाम : मोदी

डूंगरपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर दलितों, पिछड़ों, आदिवासी एवं गरीबों के लिए कुछ नहीं करने और वह सिर्फ एक परिवार की गुलाम बन कर जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जहां कांग्रेस से उम्मीद बंद होती वहां से मोदी की गांरटी शुरु होती है और इसी कारण आज देश में लोगों को मुश्किलों से राहत मिलने लगी हैं। मोदी बुधवार को डूंगरपुर जिले में सागवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों, पिछड़ों, वंचितों एवं गरीबों का कभी भला नहीं किया और गरीब एवं आदिवासियों को झुग्गी में रखा। कांग्रेस ने महिलाओं को धुंए में जीने के लिए मजबूर रखा वहीं पानी के लिए दर दर भटकने के लिए मजबूर किया। जहां कांग्रेस से उम्मीद बंद होती वहां से मोदी की गांरटी शुरु होती है और आज इन मुश्किलों से सारे देश की महिलाओं को मुक्ति मिलने लगी हैं।

कांग्रेस ने देश के करोड़ों आदिवासियों को कभी नहीं पूछा जबकि भाजपा ने आदिवासी कल्याण के लिए अलग से मंत्रालय बनाया गया और आदिवासी कल्याण के लिए बजट भी कई गुना बढ़ाया दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर आदिवासियों के स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने वैसा ही व्यवहार किया जैसे आजादी से पहले अंग्रेज हिन्दुस्तानियों के साथ करते थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने डूंगरपुर में लोगों को राहत पहुंचाई हैं और मानगढ़ एवं बेणेश्वर धाम के विकास के लिए पूरी शक्ति से काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ही आदिवासिसयों को उचित सम्मान भाजपा दे सकती है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जिसने भी आंख दिखाई उसे हमेशा नीचा दिखाया है और उसने संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर को भी अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अब करीब नब्बे उपजों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिलने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *