TMC-Congress

बंगाल में सीट बंटवारे पर कांग्रेस ने रखी ये थी ये शर्तें…

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी राज्य में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी के एक नेता ने बताया है कि कांग्रेस ने सीट शेयरिंग को लेकर किस तरह तृणमूल कांग्रेस को दबाव में रखने की कोशिश की।

सूत्रों ने दावा किया कि कांग्रेस ने बातचीत में देरी की और जमीनी हकीकत को समझे बिना सीट-बंटवारे पर अतर्कसंगत मांगें रखीं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ‘पिछले दरवाजे से शिष्टाचार’ वार्ता करने के लिए तैयार है लेकिन कोई समझौता होने की उम्मीद बमुश्किल ही बची है।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी ने कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में दो लोकसभा सीटों की पेशकश की थी और तीसरी सीट के लिए बातचीत को तैयार थी, बशर्ते कांग्रेस मेघालय और असम में तृणमूल कांग्रेस को सीट देने को सहमत हो जाती। तृणमूल कांग्रेस ने पिछले चुनावों के परिणामों के आधार पर सीट बंटवारे का फैसला करने का मंत्र सुझाया था।

तृणमूल कांग्रेस नेता ने कांग्रेस पर सीट-बंटवारे के लिए वार्ता में अनावश्यक देरी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दो सप्ताह में कोई संवाद नहीं हुआ। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस बंगाल की जमीनी स्थिति को जाने बिना सीटों की संख्या के लिहाज से अतर्कसंगत मांग रख रही है।

एक अन्य नेता ने कहा कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयानों से भी बहुत नुकसान हुआ है जिन्होंने पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को अवसरवादी करार देते हुए कहा था कि कांग्रेस अपने दम पर चुनाव में उतरेगी।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

https://kolkatahindinews.com/demo/tmc-will-contest-lok-sabha-elections-alone-in-bengal-mamata/

तृणमूल कांग्रेस ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडी गठबंधन) छोड़ने की घोषणा नहीं की है, लेकिन पार्टी नेता ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे पर समझौता होने की संभावना नहीं के बराबर है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता पश्चिम बंगाल में कल प्रवेश कर रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल नहीं हो रहे हैं, जबकि माकपा नेता इसमें भाग ले सकते हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक सूत्र ने दावा किया कि कांग्रेस ने उन्हें यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया है।

अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो करें। जुड़े रहें हमारे साथ। धन्यवाद
ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे 
कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *