पान/चौपाल जाति महासभा द्वारा कॉमरेड मिथिलेश कुमार एवं पंचायत जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया

अशोक कुमार ताँती, मानपुर, गया । पान/चौपाल जाति महासभा के बैनर तले डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ताँती के द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में कॉमरेड मिथलेश कुमार को भारतीय रेल के ट्रेड यूनियन में कार्यकारिणी सदस्य बनाये जाने पर उन्हें सम्मानित किया गया, इससे पान समाज में उत्साह का माहौल देखने को मिला, मिथिलेश कुमार को बहुत बड़ा पद और जिम्मेवारी मिली है। रेलवे बोर्ड के समान पद पर पदस्थापित होना पान समाज के लिए बहुत ही गौरव की बात है। इतने बड़े पद पर अवसर मिलना यह साबित करता है कि हमारे समाज को भी अवसर प्रदान किया जाय तो हम भी किसी से कम नहीं है।

डॉ. राजेंद्र प्रसाद ताँती ने बताया कि मिथिलेश कुमार ने वकिंग कमिटी मेम्बर, ऑल इण्डिया रेलवे मेंस फेडेरेशन, नई दिल्ली के बैनर तले बहुत उपलब्धि हासिल करने में सक्ष्म है। इन्होंने रेलवे के विकास एवं रेल कर्मचारियों के लिए बहुत काम किया है। इस अवसर पर कॉमरेड मिथिलेश कुमार ने कहा कि हमारे समाज को अवसर मिले तो हम अच्छे से अच्छे पदों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि हमारा समाज काफ़ी पिछड़ा है, हम अनुसूचित जाति का लाभ तभी से सकते हैं, जब हम शिक्षित और सुयोग्य बनेंगे। हमारा उद्देश्य एक-एक व्यक्ति तक शिक्षा पहुंचना होगा। इसके लिए एक अभियान चलाया जाना चाहिए। एक-एक अभिभावक को कोशिश करते रहना होगा, यदि कोई विद्यार्थी आर्थिक रूप से कमजोर है तो हम जैसे सक्षम व्यक्तियों द्वारा आगे आकर उन्हें आर्थिक रूप से भी प्रोत्साहित किया जायेगा। तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा।

नई दिल्ली के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुनील प्रसाद ने कहा कि हमारे समाज के लोगों को राजनीतिक क्षेत्र में भी सहभागिता की बहुत ही जरूरी है, तभी हमें सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। डॉ. सुनील प्रसाद ने कस्तूरबा गांधी अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी सहित सभी कर्मियों को समय पर वेतन का मुद्दा हमेशा उठाते रहे हैं। इन्हें कई टेलीविजन चैनलों पर भी बराबर देखा जाता है। कॉमरेड मिथिलेश कुमार के साथ ही अन्य छः जन प्रतिनिधि मंजू देवी, अशोक कुमार, सत्येद्र कुमार तांती, रविरंजन कुमार तांती, उपेन्द्र कुमार तांती तथा विमल तांती को अंगवस्त्र एवं मेमोंटों देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि-डॉ. विश्वनाथ प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि, वैशाली द्वारा पान समाज को राजनीतिक के क्षेत्र में एक जुटता के साथ आगे बढ़ने का संकेत दिया। साथ ही कॉमरेड मिथलेश कुमार ने पान समाज का विकास शिक्षा के सहारे ही सम्भव है तथा राजनीतिक के क्षेत्र में अपने समाज को आगे बढ़ने पर जोर दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में संजीव कुमार अडवाणी, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी, टेकारी, सचिदानन्द, पूर्व सरपंच गुरूआ, तेज नारायण प्रसाद, भुतपूर्व सब इंस्पेटर, डॉ. सुनिल प्रसाद, चिकित्सा पदाधिकारी, नई दिल्ली, प्रखण्ड अध्यक्ष टनकुप्पा डॉ. वैधनाथ पान, आनन्द कुमार, वार्ड नंबर 48 के पाषर्द प्रतिनिधि शंकर तांती के अलावा सैंकड़ो पान समाज के कार्यकर्ता और लोग मौजूद थे।37ae2a9c-bea2-4f6f-85a0-7c32ac4c5323

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *