मेदिनीपुर के विद्यासागर शिशु निकेतन के वार्षिकोत्सव ‘स्पेक्ट्रम’ में बिखरे जीवन के रंग

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर शहर स्थित अविभाजित मेदिनीपुर जिले के प्रसिद्ध अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय विद्यासागर शिशु निकेतन का वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम “स्पेक्ट्रम-2023” बहुआयामी और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आयोजित किया गया। छात्रों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति में भारत की बहुलवादी संस्कृति का खूबसूरती से प्रदर्शन किया। मेदिनीपुर शहर के रांगामाटी और सिपाही बाजार स्थित विद्यासागर शिशु निकेतन का आयोजन मंच दो दिनों तक धर्म, रंग, सौंदर्य और मानवता के विभिन्न रंगों से रंगा रहा।

स्कूल के विद्यार्थियों ने एक अद्भुत कोलाज के माध्यम से ऋषि अरविंद को उनकी जन्मशती और सत्यजीत रे को उनकी जन्मशताब्दी की शुरुआत पर श्रद्धांजलि दी। फिर महादेव की रुद्रमूर्ति या श्रीकृष्ण-राधा का प्रेम, ईसा मसीह का जन्म और ईद की खुशी भी बच्चों के सुंदर नृत्य के माध्यम से उभरी।

कार्यक्रम में अत्यधिक मोबाइल उपयोग के नकारात्मक प्रभावों से लेकर इसरो के चंद्र मिशन की सफलता पर भी प्रकाश डाला गया। शिवाजी, कर्ण, मणिमलिका, लिचू चोर आदि शो ने भी मेहमानों और दर्शकों का दिल जीता।अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (सामान्य) संदीप टुडू, अपर जिला दंडाधिकारी (पंचायत) मौमिता साहा, विद्यासागर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डाॅ सुशांत कुमार चक्रवर्ती, जिला विद्यालय निरीक्षक (प्राथमिक) प्राणतोष माईती,

मेदिनीपुर कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रवीर कुमार चक्रवर्ती व विद्यासागर शिशु निकेतन की पूर्व प्राचार्य प्रीति दास कानूनगो समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति समारोह में उपस्थित थे। स्कूल की प्रिंसिपल चंदा मजूमदार और हेड टीचर शबनम दत्ता ने कहा, “यह दो दिवसीय वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारे शिक्षकों और छात्रों की कड़ी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी के कारण सफल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *