मित्र कंपाउंड उन्नयन समिति का रंगारंग समारोह संपन्न

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर स्थित मित्रा कंपाउंड उन्नयन समिति और मित्रा कंपाउंड महिला कमेटी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम, पर्यावरण जागरूकता संगोष्ठी, पौधों का वितरण और “भोरेर आलो” नामक एक दीवार समाचार पत्र के प्रकाशन का आयोजन किया। संगठन की सदस्या मनीषा घोषाल मल्लिक ने उद्घाटन संगीत प्रस्तुत किया। स्थानीय सभासद मौ रॉय, समिति के सचिव सुजीत बोस, सह सचिव देवाशीष घोष, कार्यकारी अध्यक्ष विनय साव, नारायण सामंत, सदस्य प्रताप माईती, तन्मय घोष, सुप्रभात महतो, स्वपन बनर्जी, संजीत सेन सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

महिला कमेटी की ओर से संयुक्त संयोजिका अंतरा बोस व पम्पा बनर्जी, दीवार पत्रिका की संयुक्त संयोजिका अनिंदिता शास्मल, सदस्या अनन्या घोष, अमृता बनर्जी, शम्पा बोस, समिता सामंत, शिखा साव, कोयल घोष व अन्य भी समारोह में उपस्थित थी। समाज के विभिन्न क्षेत्र के अनेक लोगों की उपस्थिति से कार्यक्रम सफल रहा। मित्रा कंपाउंड डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष बजरंगलाल अग्रवाल विशेष कारणों से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। लेकिन उन्होंने इस गतिविधि से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी। पार्षद मौ रॉय ने अपने भाषण में समिति के कार्यक्रम की विशेष रूप से सराहना की। संयुक्त सचिव प्रणव दे ने अपने भाषण में उपस्थित सभी लोगों के सामने पर्यावरण जागरूकता का संदेश दिया।

“भोरेर देवाल” पत्रिका की संयुक्त संपादक अनिंदिता शासमल घोष ने कहा, “बहुत से लोग पत्रिका को दीवार तोड़ने वाला अखबार कहते हैं। लेकिन इस वॉल पेपर में बच्चों और किशोरों के सपने, भावनाएं और कल्पनाएं मिश्रित हैं।” उन्होंने यह भी कहा, ”माता-पिता को भी लिखना चाहिए और अपने बच्चों को भी लिखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिएI पूरे कार्यक्रम का संचालन समिति सचिव सुजीत बोस ने किया। अंत में समिति द्वारा उपस्थित सभी निवासियों को लगभग 200 पौधे वितरित किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *