बंगाल में कम हुई ठंड, पारा चढ़ा

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  पूरे देश में जहां एक तरफ दिसंबर महीने के आखिरी हफ्ते में घना कोहरा छा रहा है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है वही बंगाल में उल्टी गंगा बह रही है। यहां तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है और ठंड कम हो गई है। मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है की कोलकाता में न्यूनतम तापमान 17.01 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

हालांकि अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, मुर्शिदाबाद और मालदा में न्यूनतम तापमान 13 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया है जिसकी वजह से इन जिलों में भी ठंड कम हो गई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी के समीप होने की वजह से यहां ठंड अब धीरे-धीरे कम हो रही है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे है जिसकी वजह से वहां अभी ठंड अधिक पड़ रही है।

https://kolkatahindinews.com/demo/market-like-view-seen-on-national-highway-in-malda/

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *