दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंचीं सीएम ममता ने लोगों से घूमते समय मास्क पहनने की अपील की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 के प्रसार पर काबू के लिए मास्क पहनने पर जोर देते हुए लोगों से पंडाल में घूमते समय सावधानी बरतने का आग्रह किया क्योंकि महामारी अब भी समाप्त नहीं हुयी है। ममता ने दक्षिण कोलकाता में दो दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन करते हुए लोगों से अपील की। ममता ने नाकतला उदयन संघ पूजा पंडाल का उद्घाटन करते हुए कहा, “मैं त्योहार के दौरान पंडालों में जाने वाले लोगों से मास्क पहनने की अपील करती हूं, भले ही उनका टीकाकरण हो गया हो। कुछ लोग टीके की दोनों खुराकें लेने के बाद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं।’’

उन्होंने सलीमपुर पल्ली पूजा पंडाल के उद्घाटन के अवसर पर आयोजकों से कहा कि वे अपने पास पर्याप्त मास्क रखें ताकि बिना मास्क के आने वाले दर्शकों के बीच उनका वितरण किया जा सके। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक संजीव बंदोपाध्याय ने बताया कि अंडमान सागर में 10 अक्टूबर के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि पूजा से पहले 9 से 12 अक्टूबर तक मौसम अच्छा रहेगा लेकिन 13 से 15 अक्टूबर तक बारिश का अनुमान है। चार दिवसीय उत्सव 12 से 15 अक्टूबर के बीच मनाया जाएगा और 13 अक्टूबर को महा अष्टमी होगी। उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मेदिनीपुर जिलों के अलावा दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों जैसे पश्चिमी मेदिनीपुर, हावड़ा, हुगली और कोलकाता में इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि उत्तर बंगाल के जिलों में दुर्गा पूजा के दौरान मौसम साफ रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *