मालदा में क्रिसमस की धूम, नपा अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी भी पहुंचे चर्च

मालदा । रथबाड़ी कैथोलिक चर्च में रविवार को क्रिसमस की प्रार्थना आयोजित की गयी। पिछले दो सालों में कोरोना के कारण ईसा मसीह का जन्मदिन नहीं मनाया गया। इस वर्ष कोई पाबंदी नहीं है इसलिए क्रिसमस पर रविवार सुबह से जिले के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु मालदा स्थित राठबाड़ी कैथोलिक चर्च पहुंचने लगे। भक्तों ने यहाँ प्रभु यीशु की प्रार्थना की। क्रिसमस मनाने के लिए सभी धर्मों के लोग एक साथ यहाँ पहुंचे। क्रिसमस पर चर्च को तरह-तरह के मॉडल से सजाया गया है। कैथोलिक चर्च में आज तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

ईसाई धर्म के साथ-साथ विभिन्न धर्मों के लोग भी प्रभु यीशु से विश्व शांति की प्रार्थना की। प्रार्थना के बाद सभी एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी। इंग्लिश बाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी भी क्रिसमस समारोह में भाग लेने के लिए रथबाड़ी कैथोलिक चर्च पहुंचे। उनके साथ पार्षद काकली चौधरी, प्रसेनजीत घोष व अन्य भी मौजूद रहे। इंग्लिश बाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने सभी को क्रिसमस की बधाई दी।

अब कुम्हारों ने की सरकारी मदद और भत्ते की मांग, जोरदार आंदोलन की चेतावनी

मालदा । मानिकचक के कुम्हार सरकारी मदद और भत्ते की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई है। रविवार दोपहर को मानिकचक के पश्चिमी नारायणपुर क्षेत्र में कुम्हारों की एक सभा हुई। बैठक में शामिल दीपक रॉय, बादल प्रमाणिक जैसे कुम्हारों की शिकायत है कि मूर्ति बनाने के काम में छह महीने लग जाते हैं और बाकी महीने में कोई काम नहीं होता। जिससे उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट पैदा हो जाता है। सरकारी मदद और भत्ते की मांग में इन कुम्हारों ने आज एक रैली निकाली। रैली का शुभारम्भ राष्ट्रगान और केक काटकर किया गया। इन लोगों ने सरकार से सहायता देने की मांग की। मांगें पूरी नहीं होने पर कुम्हारों ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

हाईवे पर खड़ी लॉरी में टकराई बस, 14 घायल

चोपड़ा । नेशनल हाईवे पर खड़ी लॉरी में सरकारी बस ने टक्कर मार दी। इस घटना में कम से कम 14 यात्री घायल हो गए। हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। घटना रविवार को चोपड़ा के कलागाछ इलाके में हुई। जानकारी के अनुसार बस कोलकाता से कूचबिहार डिपो की ओर लौट रही थी। चोपड़ा में बस अचानक सड़क पर खड़ी एक लॉरी से जा टकराई। स्थानीय लोगों ने घायलों को दलुआ प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र ले गए। पुलिस ने बस और लॉरी को कब्जे में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *