चिराग पासवान को नहीं आता गठबंधन धर्म निभाना : ई० आई.पी. गुप्ता

पटना : लोजपा के भूतपूर्व नेता और अखिल भारतीय पान महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर आई.पी. गुप्ता ने चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए कहा की बेड रेस्ट कर रहे हैं या जदयू के नेताओं का सामना नहीं कर पाने का हिम्मत की कमी है उनके अंदर?
चिराग पासवान ने कभी भी अपने पापा रामविलास पासवान से कुछ नही सीख पाए! प्रधानमंत्री द्वारा बुलाये गए एनडीए के बैठक में बेड रेस्ट का बहाना बनाकर नहीं जाना कमोबेश यही दर्शाता है। बिहार विधानसभा चुनाव में इनकी हरकतें और प्रधानमंत्री द्वारा बुलाये गए एनडीए की मीटिंग में शामिल नही होना ये बताता है कि इन्हें गठबंधन धर्म निभाना नही आता। लगातार नीतीश जी को असफल बताने वाले चिराग से तो आज तक जमुई सम्हाले नही सम्हल रहा है।

सोनो चकाई रेल लाइन, बरनार जलाशय योजना, इंडोर स्टेडियम आदि इनके जमूई के साथ बोले गए सफेद झूठ की बानगी मात्र है। इन्होंने हजारों बेअसरदार चिठियाँ लिखी है। सिर्फ इनके चिठियाँ का ही मूल्यांकन कर दें तो इन चिठियाँ के प्रभाव नगण्य होगा। बहुत सारे मामले में किस काम के लिये किसको चिठियाँ लिखी जाय इस जानकारी का भी अभाव झलकता है। ये धरातल से दूर ट्विटर, इंटरव्यू, ड्राइंग रूम, तरह-तरह के फैशन और लेटरबाजी की राजनीति ठंडे घर में बैठकर करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *