मालदा जिले में शुरू बच्चों का टीकाकरण कार्यक्रम मिशन इंद्रधनुष

मालदा। मालदा जिले के सभी बच्चों को एक साथ टीकाकरण करने के लिए मिशन इंद्रधनुष शुरू किया गया है। यह टीकाकरण कार्यक्रम मेडिकल कॉलेजों सहित जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में चलेगा। कार्यक्रम सुदूरवर्ती क्षेत्रों में मोबाइल टीमों के साथ संचालित किया जाएगा। अतिरिक्त जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने आज सुबह मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सुदीप्त भादुड़ी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य पार्थप्रतिम मुखोपाध्याय और अन्य उपस्थित थे।

अतिरिक्त जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने कहा, मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्घाटन आज मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से किया गया. इस कार्यक्रम के तहत सभी नवजात शिशुओं का टीकाकरण किया जाएगा। यह टीकाकरण अगले 3 माह के निश्चित दिनों में सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जाएगा। जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सुदीप्त भादुड़ी ने बताया कि यह टीकाकरण कार्यक्रम जिले भर के 1580 केंद्रों से संचालित किया जाएगा।

मालदा : मेगा रक्तदान शिविर में 5 महिलाओं सहित कुल 165 लोगों ने किया रक्तदान

मालदा। मेगा रक्तदान शिविर में 5 महिलाओं सहित कुल 165 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) द्वारा मोथाबाड़ी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत उत्तर लक्षीपुर ग्राम पंचायत के उत्तर लक्षीपुर स्टैंड में किया गया था। सोमवार को रक्तदान शिविर में सीपीएम के वरिष्ठ नेता नईमुद्दीन शेख, पूर्व शिक्षक नेता सुकेश झा, सचिन यादव केडीआई सचिव अशरउल हक और डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन के सदस्य मौजूद थे। शिविर में उद्यमियों व रक्तदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।

उद्यमियों की ओर से संबंधित डीवाईएफआई के संपादक अशरउल हक ने कहा कि यह रक्त संकट को खत्म करने और लोगों के साथ खड़े होने का एक प्रयास है। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों में रक्त की कमी को दूर करने के लिए हर साल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। संस्था के अलावा स्थानीय लोगों ने भी सहयोग किया। हर साल 100 से अधिक लोग रक्तदान करते हैं। पिछले साल 104 लोगों ने रक्तदान किया था। इस बार सभी रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए 165 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *