कलकत्ता हाइकोर्ट के जजों की तकरार पर बोले चीफ जस्टिस- मैं शर्मिंदा हूं

Kolkata Hindi News, कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम ने उच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों के बीच सरेआम तकरार पर पहली बार खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि कहा कि वह इस घटना से शर्मिंदा हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि समस्या का जल्द समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है। न्यायाधीश ने यह टिप्पणी मंगलवार को अदालत कक्ष से निकलने से पहले की। उस वक्त कोर्ट का सीधा प्रसारण बंद था।

हाई कोर्ट की सिंगल बेंच के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय और डिवीजन बेंच के जस्टिस सौमेन सेन के बीच टकराव का जिक्र करते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा, ”मैं इस स्थिति से दुखी और शर्मिंदा हूं। कानून के इस मंदिर से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती।”

उल्लेखनीय है कि मेडिकल कॉलेजों में भर्ती के लिए फर्जी प्रमाण पत्र इस्तेमाल होने के मामले में सीबीआई जांच के आदेश को लेकर जस्टिस गांगुली और सेन में जुबानी जंग चली है।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का संज्ञान लेकर खुद ही पूरे मामले को टेकओवर किया है। मंगलवार को एक निर्देशिका जारी कर जस्टिस गांगुली की एकल पीठ से शिक्षा संबंधी सभी मामलों की सुनवाई को हटा दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *