नड्डा के 19 जनवरी के बंगाल कार्यक्रम में की गई तब्दीली

कोलकत्ता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 19 जनवरी को पश्चिम बंगाल में होने वाले कार्यक्रम में कटौती की गई है और यह तय किया गया है कि वह राज्य के दो अलग-अलग जिलों में दो जनसभाओं के बजाय सिर्फ एक रैली में शामिल होंगे। राज्य भाजपा के सूत्रों ने कहा कि, “शुरू में यह तय किया गया था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुवार सुबह कोलकाता पहुंचेंगे और राज्य में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ कुछ बातचीत के बाद, वह दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे, पहली हुगली जिले के आरामबाग में और दूसरी नदिया जिले के कृष्णानगर में।

“भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा, “हालांकि, बदले कार्यक्रम में यह फैसला किया गया है कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक के बाद सिर्फ एक जनसभा में शामिल होंगे, जो कृष्णानगर में होगी।”पार्टी सूत्रों ने आरामबाग के बजाय कृष्णानगर को चुनने के कारण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, नदिया जिले के इस लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की संगठनात्मक ताकत के साथ-साथ समर्पित वोट बैंक तुलनात्मक रूप से मजबूत है।

1999 के लोकसभा चुनावों में तत्कालीन भाजपा उम्मीदवार और जाने-माने कॉपोर्रेट वकील सत्यव्रत मुखर्जी तत्कालीन सीपीआई (एम) उम्मीदवार दिलीप चक्रवर्ती को हराकर कृष्णानगर से निर्वाचित हुए।1999 से 2005 तक स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री, मुखर्जी पश्चिम बंगाल में भाजपा के पूर्व राज्य अध्यक्ष भी थे।

2019 के लोकसभा चुनावों में, हालांकि भाजपा के कल्याण चौबे कृष्णानगर लोकसभा से तृणमूल कांग्रेस के महुआ मोइत्रा से हार गए, लेकिन भगवा उम्मीदवार ने उस लोकसभा के तहत तीन विधानसभा क्षेत्रों — तेहट्टा, कृष्णानगर और कृष्णानगर में नेतृत्व किया।इसलिए, स्वाभाविक रूप से कृष्णानगर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली के लिए आरामबाग पर वरीयता मिली। नड्डा गुरुवार शाम को ही वापस नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *