चंद्रशेखर बताएं कि भाजपा ने तिरुवनंतपुरम के लिए क्या किया: थरूर

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के लोकसभा उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके ‘अज्ञानी प्रतिद्वंद्वी’ को पहले मतदाताओं को यह बताना चाहिए कि भाजपा ने अपने 10 साल के शासन में क्षेत्र के लिए क्या किया। चंद्रशेखर ने थरूर पर अपने संसदीय क्षेत्र में काम नहीं करने का आरोप लगाया था।

थरूर ने सोमवार रात एक सवाल के जवाब में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मैं सवाल को घुमाऊंगा और पूछूंगा कि भाजपा ने अपने 10 साल के शासन में तिरुवनंतपुरम के लिए क्या किया। यहां तक कि संसद में किए गए वादों का भी सम्मान नहीं किया गया।”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने तिरुवनंतपुरम के लिए एम्स, राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान और कई अन्य परियोजनाओं का वादा किया था।

थरूर ने पूछा, ”वे केंद्र में वादे करते हैं लेकिन वे उन्हें कभी पूरा नहीं करते हैं। यह भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड है। हमें इस पार्टी के किसी भी नए वादे पर भरोसा क्यों करना चाहिए।”

हालांकि, थरूर ने कहा कि वह चन्द्रशेखर के इस बयान से सहमत हैं कि यह चुनाव व्यक्तियों के बीच की लड़ाई नहीं है, यह विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।

थरूर ने कहा, ”हम जानते हैं कि हम किसके लिए खड़े हैं। क्या वह जानते हैं कि उनकी पार्टी किस लिए खड़ी है? क्या वह इस तरह के सांप्रदायिक एजेंडे का बचाव कर सकते हैं जिसका भाजपा कर रही है? मैं चाहूंगा कि वह इस सवाल का जवाब दें।”

उन्होंने कहा कि वह पिछले 15 वर्षों में निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपनी सभी उपलब्धियों की 70 पेज की रिपोर्ट जारी करेंगे।

भाजपा नेता चंद्रशेखर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा था कि उनका मानना ​​है कि तिरुवनंतपुरम के लोग इस चुनावी लड़़ाई के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि यह चुनाव परिणामों में दिखाई देगा।

चंद्रशेखर ने कहा था, ”निस्संदेह जनता सब जानती है। वे जानते हैं कि काम की राजनीति क्या है, कौन काम करता है और किसने 15 वर्ष तक काम नहीं किया।” थरूर पिछले 15 वर्ष से तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के उम्मीदवार थरूर और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के पनियन रवींद्रन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *