चाणक्य पब्लिक स्कूल का वार्षिक खेलकूद सफलता पूर्वक संपन्न

धर्मवीर कुमार सिंह, हुगली। चाणक्य पब्लिक स्कूल ने गोबर इलाके के नैति फुटबॉल खेलार माठ में वार्षिक खेलकूद दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीमा माखाल (डानकुनी म्युनिसिपालिटी काउंसिलर, पांच नंबर वार्ड) मौजूद थी साथ ही डानकुनी म्युनिसिपालिटी के पूर्व काउंसिलर गैराम माखाल भी मौजूद थे।

चाणक्य पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल रूपेश ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया की छात्रों के लिए उनके जीवन में खेलकूद का एक अलग महत्व है। आज के समय में शिक्षा और खेलकूद दोनों ही काफी जरूरी है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी में इसको भी महत्व देना चाहिए। बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलकूद बहुत जरूरी है।

इस वार्षिक खेलकूद दिवस में स्कूल के सभी कक्षाओं के छात्रों ने खेल प्रतियोगिताओं में उत्साह पूर्वक भाग लिया इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के सीनियर और जूनियर छात्रों द्वारा खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें फ्रॉग रेस, बिस्किट, बैलून, सैक रेस, स्पून रेस के अलावा और भी अन्य कई रेस कराए गए जिसमें बच्चों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया और कार्यक्रम के अंत में जो बच्चे अच्छा प्रदर्शन किए थे उन्हें पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार में पदक और उपहार बच्चों को दिया गया।

खेल शिक्षक रणजीत चौहान ने बताया कि बच्चे तमाम प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किए है। इस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में मुख्य रूप से संगीता राव, अनुपम पाल, अभिरूप दत्ता, सोहिनी हाथी के अलावा स्कूल के अन्य शिक्षकों का भी विशेष योगदान रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *