चैत्र नवरात्रि इन 3 राशियों के लिए रहेगी बहुत ही खास, मिलेगा मां का आशीर्वाद

वाराणसी। चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से चैत्र नवरात्रि प्रारंभ होती है। इस वर्ष 2024 में नवरात्रि 9 अप्रैल से प्रारंभ है 17 अप्रैल तक रहेगी। इस बार मां दुर्गा घोड़े पर सवार होकर आई है जिसके चलते राजनीतिज्ञों के कारण देश दुनिया में अस्थिरता रहेगी। 3 राशियों के लिए यह नवरात्रि शुभ साबित होगी। नवरात्रि शुभ योग इस दिन अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग, पुष्य नक्षत्र योग, आयुष्यमान योग का निर्माण हो रहा है। रेवती और अश्विनी नक्षत्र भी संयोग बन रहा है।

इस दिन चंद्रमा गुरु की राशि मीन में होंगे। शुक्ल योग प्रात: 9 बजकर 18 मिनट तक इसके बाद ब्रह्म योग 9 बजकर 19 मिनट से अगले दिन सुबह 6 बजे तक रहेगा। शनि के स्वराशि में होने शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। चंद्रमा के साथ गुरु के होने से गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है। सूर्य शुक्र की युति से राजभंग योग का निर्माण भी हो रहा है।

मेष राशि : आपके लिए मंगलवार से प्रारंभ होनी वाली यह चैत्र नवरात्रि बहुत ही शुभ होने वाली है। कर्ज से छुटकारा मिलेगा और आर्थिक तंगी दूर होगी। घर के सभी सदस्यों की सेहत में सुधार होगा। कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा।

कर्क राशि : आपके करियर, कारोबार और नौकरी में वृद्धि होगी। व्यापार में कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं। अटका रुपया मिल सकता है। निवेश के लिए यह बेहतर समय रहेगा। उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

मीन राशि : छात्रों के लिए यह नवरात्रि शुभ साबित होगी। पढ़ाई में मन लगेगा और शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। पारिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा हैं तो प्रमोशन की संभावना है।

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

ज्योतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *