जलपाईगुड़ी में केंद्रीय बल के जवानों ने शुरू किया रूट मार्च

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही केंद्रीय बलों का पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में पहुंचना शुरू हो चूका है। इसी क्रम में दो दिन पहले ही केंद्रीय बल की एक कंपनी जलपाईगुड़ी पहुंची है। जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने के आईसी संजय दत्त के नेतृत्व में केंद्रीय बलों के जवानों ने जलपाईगुड़ी के ग्रामीण इलाकों में रूट मार्च किया।

पंचायत चुनाव के दौरान जलपाईगुड़ी सहित कई जगहों में धांधली की बात सामने आयी थी। मतदाताओं को डराने के साथ ही बूथ कैप्चरिंग के भी मामले सामने आये थे।

इसलिए चुनाव आयोग ने पहले ही केंद्रीय बल के जवानों की तैनाती शुरू कर दी है, ताकि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हो सके। मतदाता बिना किस दबाव, डर और भय के मदादान कर सकें।

Central force soldiers started route march in Jalpaiguri

जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने के आईसी संजय दत्त ने नेतृत्व में केंद्रीय बलों न्केने रुट मार्च किया और साथ-साथ ग्रामीणों से बातचीत कर उनका मनोबल को बढ़ाया।

पिछले पंचायत चुनाव में दंगा, बूथ अतिक्रमण, चप्पा वोटिंग आदि देख कर लोगों के मन में डर बैठ गया था। साथ ही पंचायत चुनाव में बूथों पर कब्जा, चप्पा वोट, दंगा आदि देख कर लोगों का मन ऊब गया था।

विश्वास बहाल करने के लिए आईसी ने स्वयं केंद्रीय बलों के साथ गांवों में गश्त की। गौतम दे नामक ग्रामीण ने कहा कि लोकसभा चुनाव आ गया है लेकिन पिछला पंचायत चुनाव देखने के बाद डर लग रहा था।

लेकिन इस बार वोट की घोषणा से पहले ही केंद्रीय बलों की सक्रियता देखकर मुझे हिम्मत मिली। अब ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और मतदान शांतिपूर्ण होगा।

बता दे कि दार्जिलिंग जिले में 5 कंपनियां, जलपाईगुड़ी जिले में 10 कंपनियां और कालिम्पोंग जिले में 4 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *