बेथ्यून स्कूल में रहेंगे सेंट्रल फोर्स के जवान, शिक्षा विभाग को नहीं दी गई है जानकारी

Kolkata Hindi News,  कोलकाता। लोकसभा चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय बलों की 100 कंपनियों के राज्य में पहुंचने की उम्मीद है। उन जवानों के रहने की व्यवस्था राज्य के विभिन्न सरकारी स्कूलों में की गयी है। इससे पठन-पाठन में अनिश्चितता उत्पन्न हो गई है।

कई स्कूलों को अचानक कक्षाएं बंद करनी पड़ीं। आरोप है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद को इसकी जानकारी नहीं दी गई। उत्तर कोलकाता के बेथ्यून स्कूल को केंद्रीय बलों के रहने के लिए चुना गया था। खबर है कि स्थानीय थाने से उस स्कूल को नोटिस भेजा गया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को स्कूल की सभी कक्षाएं बंद कर दीं।  स्कूल के अधिकारियों के अनुसार, बेथ्यून की शुक्रवार को ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा है। परीक्षा समय पर विद्यालय के मुख्य भवन में होगी लेकिन अब कक्षाएं नहीं होंगी। बाकी को छुट्टी दे दी गई है।

शुक्रवार ही नहीं, अब से बेथ्यून में पढ़ने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। क्योंकि, ऐसा माना जाता है कि अगर सेंट्रल फोर्स के जवान स्कूल में होंगे तो सामान्य पढ़ाई संभव नहीं होगी। ऐसे में कक्षाएं कब और कैसे लगेंगी, इसकी सूचना स्कूल छात्रों को बाद में देगा।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस स्टेशन से एक पत्र भेजा गया है कि न केवल बेथ्यून, बल्कि राज्य सरकार के कई स्कूलों में केंद्रीय बल होंगे। सूची में जादवपुर के तीन स्कूल, उत्तरपाड़ा का एक स्कूल शामिल है। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों के विभिन्न स्कूलों को भी यह पत्र भेजा गया है।

इस संबंध में जब बोर्ड से संपर्क किया गया तो बोर्ड अध्यक्ष रामानुज गांगुली ने कहा कि उन्होंने मामले की जानकारी ली है। हालांकि, किसी भी पार्टी ने उन्हें आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी। यानी, परिषद को इस बात की जानकारी नहीं है कि कई सरकारी स्कूलों का इस्तेमाल चुनाव से पहले केंद्रीय बलों को ठहराने के लिए किया जा रहा है।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *