CBI करेगी मणिपुर हिंसा की जांच, 27 लोग लापता, दो पत्रकार शामिल

इंफाल। हिंसा प्रभावित मणिपुर में दो पत्रकार, दो नाबालिग और दो महिलाओं सहित कम से कम 27 गैर-आदिवासी व्यक्ति लापता हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। स्थानीय मीडिया के दो लापता पत्रकार 47 वर्षीय एटम समरेंद्र सिंह और 48 वर्षीय युमखैबम किरणकुमार सिंह हैं। 27 लोगों में से कुछ मई से, कुछ जून से और शेष जुलाई से लापता हैं और वे इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, टेंग्नौपाल, बिष्णुपुर, कांगपोकपी, थौबल और काकचिंग जिलों के रहने वाले हैं।

विभिन्न थानों में गुमशुदगी के मामले दर्ज कराए गए हैं। लापता लोगों की उम्र 17 साल से 47 साल के बीच है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की सुनवाई मणिपुर से बाहर असम में कराए जाने की अपील करेगी। इस मामले में अभी तक सात अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। ‘

अमित शाह ने अपने कार्यालय में संपादकों से बातचीत के दौरान कहा कि जिस व्यक्ति ने इस घटना को रिकॉर्ड किया था उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है और उस फ़ोन को भी ज़ब्त कर लिया गया है। अमित शाह का बयान ऐसे समय आया है जब मानसून सत्र के दौरान मणिपुर में अभूतपूर्व संकट को लेकर मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है और विपक्ष सदन में पीएम नरेंद्र मोदी के बयान देने की मांग पर अड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *