बोलपुर में सीबीआई की तलाशी जारी

बीरभूम: सीबीआई ने बुधवार को कहा कि वह मवेशी तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल (बोलपुर और कोलकाता) में चार जगहों पर तलाशी ले रही है। अधिकारियों के मुताबिक बीरभूम के बोलपुर में एक कारोबारी के आवास पर सीबीआई की तलाशी चल रही है। वह टीएमसी बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के करीबी सहयोगी हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को पिछले सप्ताह कथित पशु तस्करी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी मंडल को हाल ही में 2020 के मवेशी-तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था।  विशेष अदालत के न्यायाधीश ने कहा कि पत्र में चेतावनी दी गई है कि अगर मंडल को रिहा नहीं किया गया तो उसके परिवार के सदस्यों को एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) अधिनियम के मामले में व्यावसायिक मात्रा के साथ फंसाया जाएगा। गिरफ्तारी के कारण भाजपा और टीएमसी के बीच वाकयुद्ध भी हुआ।

पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने आरोप लगाया था कि मंडल को सीबीआई का सम्मन “राजनीतिक प्रतिशोध” था। भाजपा नेताओं ने बार-बार टीएमसी शासन पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 21 सितंबर, 2020 को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक पूर्व कमांडेंट को भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक अवैध पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार किया। एजेंसी ने दावा किया था कि मामले की जांच के दौरान अनुब्रत मंडल का नाम सीबीआई की जांच के दायरे में आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *