बंगाल चुनाव बाद हिंसा में सीबीआई ने एक और मामला दर्ज किया

कोलकाता/नयी दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश कस अनुपालन करते हुए 11 अन्य लोगों के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया। सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में हिंसा और अन्य अपराधों से जुड़े प्रकरणों में कई मामले दर्ज किये हैं। सीबीआई ने पश्चिम बंगाल चुनाव हिंसा के संबंध में एक और मामला दर्ज किया है जिसके साथ ही इस सिलसिले में दर्ज मामलों की संख्या 50 हो गई है।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने माकपा समर्थक जन्मेंजय दलाई की मौत को लेकर 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पहले पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में मरीशदाह पुलिस थाने के अधिकारियों ने इस मामले की जांच की थी। सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने कहा, “आरोप है कि आरोपी और अन्य अज्ञात लोगों ने 30 मार्च को पीड़ित का उस समय अपहरण कर लिया, जब वह कांथी से घर लौट रहा था।

आरोपियों ने उसे लाठी, लोहे की छड़ और धारदार हथियारों से बुरी तरह पीटा, और उसके पूरे शरीर पर घातक घाव कर दिए। आरोप यह भी था कि आरोपी उसे सुनसान जगह पर मृत छोड़ गए थे।” पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान हिंसा से संबंधित मामले 19 अगस्त को कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *