सीबीआई ने तृणमूल विधायक तापस साहा के घर पर छापेमारी की

कोलकाता। सीबीआई ने भर्ती में भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में तृणमूल विधायक तापस साहा के घर पर छापेमारी की है। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी शुक्रवार दोपहर नदिया के तेहट स्थित तापस के घर पहुंचे। तापस से पूछताछ शुरू हो गई है। 18 अप्रैल को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भर्ती भ्रष्टाचार मामले में तापस के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया। इस आदेश के तीन दिन के भीतर सीबीआई ने उनके घर पर छापा मारा।

सीबीआई की टीम शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब तापस के घर गई थी। जांचकर्ता कुल पांच वाहनों में आए हैं। उनके साथ केंद्रीय बलों के जवान हैं। जांचकर्ताओं के पास कई दस्तावेज हैं। तापस सीबीआई की छापेमारी के दौरान घर के पास स्थित दफ्तर में थे। जांचकर्ताओं ने तृणमूल विधायक के घर में प्रवेश करने के बाद मुख्य द्वार को बंद कर दिया। विधायक के कार्यालय पर भी ताला लगाया गया है।

केंद्रीय बल के जवानों के साथ 12 जांचकर्ता तापस के घर गए हैं। तापस के घर के सारे दरवाजे बंद किए गए हैं। सीबीआई की टीम घर के पास स्थित दफ्तर में भी गई। डीएसपी रैंक के एक अधिकारी की जांच चल रही है। इस दौरान तृणमूल कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी तापस के घर के सामने जमा हो गए हैं।

आरोप है कि तापस ने नौकरी देने के नाम पर करीब 16 करोड़ रुपये लिए। शिकायतकर्ताओं ने तापस के खिलाफ शिकायत करते हुए पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को तीन पत्र भी भेजे। इनमें से एक पत्र पलाशिपारा विधानसभा क्षेत्र का है। अन्य दो को क्रमशः तेहट और करीमपुर विधानसभा क्षेत्रों से भेजा गया था। सीबीआई जांच के आदेश के बाद तापस ने दावा किया था कि वह राजनीति का शिकार हैं। बहरहाल उनकी गिरफ्तारी के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *