पशु तस्करी मामले में दो बैंक अधिकारियों से सीबीआई ने की पूछताछ

कोलकाता। पशु तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल के करीबी दो बैंक अधिकारियों से सीबीआई की टीम ने पूछताछ की है। सूत्रों के मुताबिक एक प्राइवेट बैंक के दो अधिकारियों को बोलपुर में सीबीआई के अस्थाई कैंप में बुलाकर पूछताछ की गई है।  पता चला है कि अनुब्रत मंडल और उनके करीबी लोगों के खाते इन दोनों बैंक अधिकारियों की देखरेख में रहते थे। फंड ट्रांसफर करने के बारे में पूछा गया है पता चला है कि पशु तस्करी से हासिल होने वाली राशि बड़े पैमाने पर फर्जी कंपनियों के जरिए दूसरी खाते में ट्रांसफर की जाती थी। इन दोनों अधिकारियों से इस बारे में पूछा गया है। इनका बयान रिकार्ड किया गया।

कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ को बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के साथ इस मामले के मुख्य आरोपित अनुप माजी उर्फ लाला के साथ उनके संबंध के प्रमाण मिले हैं। सीबीआई बहुत जल्द मंत्री से फिर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। उल्लेखनीय है कि कल सीबीआई ने मलय घटक से पूछताछ की थी। दूसरी ओर, मलय घटक को लेकर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि कोयला तस्करी के मास्टरमाइंड अनूप माजी उर्फ लाला हर महीने 75 लाख रुपये मलय घटक को पहुंचाता था।

अधिकारी ने दावा किया है कि कोयला तस्करी के सरगना माजी की एक डायरी बरामद हुई है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है।  उन्होंने कहा कि मलय घटक को “एम घटक” के नाम से डायरी में लिखा गया है और उसमें साफ लिखा गया है कि हर महीने 75 लाख रुपये घटक के पास पहुंचा दिए जाते थे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि उस डायरी में न केवल मलय घटक बल्कि सत्तारूढ़ पार्टी के कई अन्य बड़े नेताओं और प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *