BJP नेता की मौत मामले में CBI ने फरार चल रहे 2 लोगों को किया गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता के बेलियाघाटा में BJP नेता अभिजीत सरकार की मौत मामले में सीबीआई की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा में कोलकाता के शीतलातल्ला लेन निवासी बीजेपी नेता अभिजीत सरकार की मौत हो गई थी। सीबीआई ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, दोनों इसी मामले में आरोपी थे। घटना के बाद से ही दोनों फरार चल रहे थे। सीबीआई ने इनपर ईनाम घोषित किया था। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, दोनों आरोपियों की पहचान राहुल दे और सौरव दे के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी एक मामले में 12 भगोड़ों में शामिल थे, जिसमें पुलिस ने चुनाव से संबंधित हिंसा के 20 आरोपियों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था।

सीबीआई ने कहा कि पिछले साल कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा 19 अगस्त को जारी आदेश के बाद 25 अगस्त को मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। बता दें कि 19 अगस्त, 2021 को, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की एक रिपोर्ट के आधार पर, कोलकाता उच्च न्यायालय ने राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा के दौरान बलात्कार और हत्या के मामलों की सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

सीबीआई के अनुसार, मामले में आरोपी व्यक्ति कोलकाता के रहने वाले अमित दास उर्फ केटो, कोलकाता के शीतलातल्ला लेन के रहने वाले तुंपा दास उर्फ काली, अरूप दास उर्फ बापी, संजय बारिक और पापिया बारिक हैं। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि राज्य में चुनाव के बाद हिंसा की कोई घटना नहीं हुई थी, लेकिन एनएचआरसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 में विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद बलात्कार और हत्या के कई मामले सामने आए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =