बंगाल चुनाव बाद हिंसा मामले में CBI ने पश्चिम मेदिनीपुर से 11 को किया गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनावी हिंसा प्रकरण में सीबीआई ने शनिवार को पश्चिम मेदिनीपुर से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस प्रकरण की जांच सीबीआई कर रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीबीआई ने इस मामले में मेदिनीपुर के नंदीग्राम और कूचबिहार के सीतलकुची इलाके में दो केस दर्ज किए हैं। सीबीआई ने मामले में अलग-अलग थानों में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इस संबंध में आरोप लगाया है कि चुनाव के बाद हिंसा प्रकरण में सीबीआई अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ है। चुनावी हिंसा प्रकरण में सीबीआई ने पश्चिम मेदिनीपुर से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की घटनाओं की सीबीआई जांच कराने के लिए आदेश दिया था। हाई कोर्ट ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का भी आदेश दिया और कहा कि पश्चिम बंगाल कैडर के वरिष्ठ अधिकारी टीम का हिस्सा होंगे। अदालत ने राज्य सरकार को चुनाव के बाद हुई हिंसा के पीड़ितों के मुआवजे के लिए तत्काल कदम उठाने का भी निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *