नस्लीय टिप्पणी करने के लिए कवानी पर तीन मैचों का प्रतिबंध

मैनचेस्टर युनाइटेड के स्ट्राइकर एडिसन कवानी द्वारा नवंबर में इंस्टाग्राम पर नस्लीय टिप्पणी करने के कारण इंग्लैंड फुटबाल संघ (एफए) ने उन्हें तीन मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है और 100,000 पाउंड का जुर्माना भी लगाया है। कवानी प्रीमियर लीग में एस्टन विला के खिलाफ मैच में नहीं खेलंगे। इसके अलावा वह काराबाओ कप सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी और एफए कप के तीसरे दौर के मैच में वाटफोर्ड के खिलाफ नहीं खेलेंगे। यह सभी मैच ओल्ड ट्रेफर्ड पर खेले जाने हैं।

नवंबर-29 को साउथैम्पटन के खिलाफ मिली जीत के बाद कवानी को एक प्रशंसक ने बधाई दी थी जिसका जवाब देते हुए उन्होंने ‘नेग्रिटो’ शब्द का उपयोग किया था। एफए ने अपने बयान में कहा है, “मैनचेस्टर युनाइटेड के स्ट्राइकर की इंस्टाग्राम पोस्ट पर जो कमेंट था, वह खराब था और एफए के नियम ई3.1 का उल्लंघन है। पोस्ट साथ ही एफए के नियम ई3.2 का भी उल्लंघन है क्योंकि यह किसी शख्स के रंग, नस्ल, जातीय मूल की तरफ टिप्पणी है।”

क्लब ने बयान में कहा, “जैसा उन्होंने कहा, कवानी इस बात से वाकिफ नहीं थे कि उनके शब्द को गलत समझा जाएगा और उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी है, उनसे भी जो लोग उस पोस्ट से आहत हुए हैं। वह इस बात को जानते थे कि वह एक बधाई संदेश के बदले धन्यवाद संदेश भेज रहे थे फिर भी उन्होंने आरोपों के खिलाफ जाने के फैसला नहीं किया और एफए तथा नस्लभेद के खिलाफ लड़ाई में अपनी सहभागिता दिखाई है।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − two =